Sainik School Gujarat Recruitment - Latest Mahiti

Ads

Sainik School Gujarat Recruitment


सैनिक स्कूल गुजरात भर्ती : गुजरात के सैनिक स्कूल ने प्रबंधक, शिक्षक, वार्डबॉय, नर्स सहित विभिन्न पदों के लिए सीधी भर्ती की घोषणा की है। जो लोग बेरोजगार हैं या अच्छी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए नौकरी का मौका आ गया है। इस भर्ती की विस्तृत जानकारी जैसे महत्वपूर्ण तिथियां, पद नाम, रिक्तियों की कुल संख्या, पात्रता जानकारी, वेतन, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया, आवेदन कैसे करें आदि इस लेख में जानेंगे, फिर इस लेख को अच्छी तरह से पढ़ें।



सैनिक स्कूल गुजरात भर्ती। सैनिक स्कूल गुजरात भर्ती

संस्थासैनिक स्कूल बालाचड़ी
पदविभिन्न
आवेदन माध्यमऑफलाइन
पंजीकरण की तिथि28 सितंबर से 18 अक्टूबर 2024
आधिकारिक वेबसाइटhttps://www.ssbalachadi.org/

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

सैनिक स्कूल गुजरात भर्ती अधिसूचना में दिए गए विवरण के अनुसार, विभाग द्वारा यह भर्ती विज्ञापन 28 सितंबर 2024 को जारी किया गया था और आवेदन करने की अंतिम तिथि विज्ञापन जारी होने के 21 दिनों के भीतर यानी 18 अक्टूबर 2024 है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन जमा कर दें।

पदों का नाम:

सैनिक स्कूल गुजरात के आधिकारिक विज्ञापन में दी गई जानकारी के मुताबिक विभाग क्वार्टर मास्टर, मेस मैनेजर, ट्रेन ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी), नर्सिंग सिस्टर, काउंसलर और वार्डबॉय के पदों पर भर्ती कर रहा है.

वेतनमान:

सैनिक स्कूल भर्ती गुजरात के आधिकारिक नोटिफिकेशन में मिली जानकारी के अनुसार इस भर्ती में चयनित होने के बाद उम्मीदवार को कितना वेतन मिलेगा इसकी जानकारी इस प्रकार है।

पद का नामवेतन
क्वार्टर मास्टर29,200 से 92,300 रुपये तक
मेस मैनेजर29,200 से 92,300 रुपये तक
ट्रेन ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी)44,900 और अन्य लाभ
नर्सिंग बहन20,000 रुपये और अन्य लाभ
सभासद25,000 रुपये और अन्य लाभ
वार्डबॉय20,000 रुपये और अन्य लाभ

आयु सीमा:

इस आर्मी स्कूल भर्ती में आयु सीमा सभी पदों के लिए अलग-अलग तय की गई है जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

पद का नामआयु सीमा
क्वार्टर मास्टर21 से 50 वर्ष तक
मेस मैनेजर21 से 50 वर्ष तक
ट्रेन ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी)21 से 35 वर्ष तक
नर्सिंग बहन18 से 50 वर्ष तक
सभासद21 से 35 वर्ष तक
वार्डबॉय18 से 50 वर्ष तक

शैक्षणिक योग्यता:

सिपाही स्कूल गुजरात की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सभी पदों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग मांगी गई है जिसे आप नीचे देख सकते हैं। अन्य योग्यताओं के लिए कृपया नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करके विज्ञापन देखें।

पद का नामशैक्षणिक योग्यता
क्वार्टर मास्टरबीए या बीकॉम और अन्य
मेस मैनेजरकक्षा-10 उत्तीर्ण एवं अन्य
ट्रेन ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी)स्नातक और अन्य
नर्सिंग बहननर्सिंग डिप्लोमा या डिग्री
सभासदसंबंधित विभाग में स्नातक या स्नातकोत्तर और अन्य
वार्डबॉयकक्षा-10 उत्तीर्ण एवं अन्य

चयन प्रक्रिया:

आर्मी स्कूल की इस वैकेंसी में उम्मीदवारों का चयन अंतिम तिथि तक आवेदन पत्र भरने के बाद योग्य उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा जिसके बाद उन्हें लिखित परीक्षा या इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। संगठन चाहे तो अन्य प्रक्रिया के माध्यम से भी उम्मीदवार का चयन कर सकता है। संस्थान के पास उम्मीदवारों का चयन करने का पूरा अधिकार है। हमारी आपको सलाह है कि आवेदन पत्र भरते समय अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की जानकारी ध्यानपूर्वक लिखें क्योंकि इंटरव्यू/परीक्षा की जानकारी आपको मोबाइल नंबर और ईमेल के माध्यम से ही दी जाएगी।

रिक्ति:

आर्मी स्कूल के ऑफिशियल विज्ञापन में दी गई जानकारी के मुताबिक विभाग 01 क्वार्टर मास्टर, 01 मेस मैनेजर, 02 ट्रेन ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी), 01 नर्सिंग सिस्टर, 01 काउंसलर और 04 वार्डबॉय पदों पर भर्ती कर रहा है.

आवेदन शुल्क:

सैनिक स्कूल गुजरात भर्ती अधिसूचना में मिली जानकारी के अनुसार, इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को 400 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट देना होगा।

आवेदन प्रक्रिया:

  • इस सिपाही स्कूल गुजरात वैकेंसी में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दिए गए विज्ञापन का अध्ययन करना होगा और जांचना होगा कि आप आवेदन करने के योग्य हैं या नहीं।
  • यदि आप पात्र हैं तो अनुरोध के अनुसार आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपना पासपोर्ट आकार का फोटो और सीवी संलग्न करें। कवर पर विशेष रूप से लिखें कि आप किस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं।
  • अब इस आवेदन पत्र को अंतिम तिथि से पहले अपने नजदीकी डाक के माध्यम से संस्था के पते पर भेज दें।
  • आवेदन के लिए पता - प्रिंसिपल, सैनिक स्कूल बालाचडी पो- बालाचडी, जामनगर, पिन-361230।

आवेदन करने के लिए आवश्यक लिंक:

अधिसूचना जानकारी हेतुयहाँ क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिएयहाँ क्लिक करें

नोट : दोस्तों हमारा एकमात्र उद्देश्य आप तक जानकारी पहुंचाना है जिससे अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सकें। हम सरकारी आदमी नहीं हैं. हम सार्वजनिक स्रोतों से जानकारी एकत्र करते हैं और इसे आप तक लाते हैं। हमारे द्वारा प्रदान की गई जानकारी में कुछ गलती हो सकती है इसलिए कृपया जानकारी को सत्यापित करने के लिए आधिकारिक स्रोत पर जाएं और संपर्क करें और उसके बाद ही आवेदन करें।

0 Response to "Sainik School Gujarat Recruitment"

एक टिप्पणी भेजें

Iklan Atas Artikel

Join Our Whatsapp Group

Join Our Telegram Group


Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel